PM Kisan: करोड़ों किसानों के लिए खुशखबरी, इस दिन खाते में आएंगे 2000 रुपये, सरकार ने किया तारीख का ऐलान – Zee News Hindi

PM Kisan Scheme Latest News: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि स्कीम (Pm kisan samman nidhi scheme) की 13वीं किस्त का इंतजार कर रहे करोड़ों किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी है. केंद्र सरकार (Central Government) ने पीएम किसान स्कीम के 2000 रुपये देने के लिए तारीख का ऐलान कर दिया है. 
Trending Photos
PM Kisan Scheme 13th Installment Date 2023: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि स्कीम (Pm kisan samman nidhi scheme) की 13वीं किस्त का इंतजार कर रहे करोड़ों किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी है. केंद्र सरकार (Central Government) ने पीएम किसान स्कीम के 2000 रुपये देने के लिए तारीख का ऐलान कर दिया है. करोड़ों किसानों के खाते में जनवरी महीने में ही यह पैसा ट्रांसफर कर दिया जाएगा. आप पीएम किसान की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए अपनी किस्त का स्टेटस चेक कर सकते हैं. 
23 जनवरी को जारी होगी 13वीं किस्त!
पीएम किसान योजना का पैसा सरकार 23 जनवरी को रिलीज कर सकती है. बता दें इस दिन नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती है, जिसकी वजह से सरकार इस दिन को पराक्रम दिवस की तरह सेलिब्रेट करती है. 23 जनवरी को सरकार किसानों के साथ वर्चुअल बातचीत करके उनके खाते में 2,000 रुपये की 13वीं किस्त जारी करेगी. 

ई-केवाईसी है जरूरी
सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, जिन भी किसानों ने ई-केवाईसी नहीं करा रखी है उन किसानों को 13वीं किस्त का पैसा नहीं मिलेगा. अगर अभी तक आपकी केवाईसी नहीं हुई है तो उसको आज ही पूरा करा लें, जिससे आपको भी पैसा मिल जाएगा. 
चेक करें अपनी किस्त का स्टेटस-
>> किस्त का स्टेटस देखने के लिए आप पीएम किसान की वेबसाइट पर जाएं.
>> अब फार्मर्स कॉर्नर (Farmers Corner) पर क्लिक करें.
>> अब बेनेफिशियरी स्‍टेटस (Beneficiary Status) ऑप्शन पर क्लिक करें.
>> अब आपके पास नया पेज खुलेगा.
>> यहां आप अपना आधार नंबर, मोबाइल नंबर डालें.
>> इसके बाद आपको अपने स्‍टेटस की पूरी जानकारी मिल जाएगी.
पीएम किसान से जुड़ी शिकायत यहां करें 
अगर आपको इस स्कीम से जुड़ी किसी भी तरह की समस्या है तो आप हेल्पलाइन नंबर 155261 या 1800115526 पर या फिर इस नंबर पर 011-23381092 पर संपर्क कर सकते हैं. इसके अलावा ईमेल आईडी [email protected] पर भी मेल करके अपनी समस्या बता सकते हैं. 
पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं
लाइव टीवी
More Stories
Quick Links
TRENDING TOPICS
Partner sites
© 1998-2022 INDIADOTCOM DIGITAL PRIVATE LIMITED, All rights reserved.

source