Jar App Kya hai | खर्चे में बचे चिल्लर से 24 कैरट सोना खरीदे

Jar App Kya hai | खर्चे में बचे चिल्लर से 24 कैरट सोना खरीदे

एक ऑटोमैटिक invest App जो आपके ऑनलाइन लेनदेन से आपके अतिरिक्त चेंज या खुदरा चेंज को डिजिटल गोल्ड में निवेश करता है। इस तरह आपने अपने पैसे को बढ़ने दिया।

Jar App क्या है?

Jar एक ऑटोमैटिक निवेश ऐप है जोआपके ऑनलाइन लेनदेन से आपके अतिरिक्त चेंज या खुदरा चेंज को डिजिटल गोल्ड में invest करने देता है।

Jar App Kya hai

Jar App कहाँ का है ?

Jar App पहला मेड इन इंडिया ऐप है जो रोजाना पैसे बचाने और डिजिटल गोल्ड में निवेश करने के लिए एक शानदार  ऑप्शन लेकर आया है।

जार बचत और निवेश करने का सबसे सरल और तेज़ तरीका है।

जार के साथ, आप 24K सोने के साथ लेनदेन कर सकते हैं।

आप केवल ₹1 से शुरू करके,  डिजिटल सोना खरीद और बेच सकते हैं।

इस कूपन कोड  का इस्तेमाल q04fdnkk कर जीते ₹500 का गोल्ड Download Now

डिजिटल गोल्ड में निवेश के रूप में छोटी रकम को ऑटो निवेश करके आपको निवेश व बचत करने की आदत सिखाएगा, जिसे आप जब चाहें अपने ई-वॉलेट में withdrawn या निकाल सकते हैं।

Jar App Kaise kam Karta ha

Jar App एक डिजिटल पिग्गी बैंक की तरह है । यह आपके मोबाइल फोन में SMS फ़ोल्डर से आपके खर्चों का पता लगाता है और आपके प्रत्येक खर्च से बचे चेंज पैसो को इसे निकटतम 10 में बदल देता है।

उदाहरण के लिए यदि आपने ऑनलाइन 98 रुपये का मोबाइल रिचार्ज किया है, तो जार ऐप आपके एसएमएस फ़ोल्डर में रिचार्ज पुष्टिकरण संदेश का पता लगाएगा और निकटतम 10 यानी 100 रुपये तक राउंड ऑफ कर देगा और आपके बैंक खाते से 2 रुपये (100-98)  अतिरिक्त  ले लेगा। (आपके UPI ID से जुड़ा हुआ) और ऑटोमैटिक रूप से डिजिटल गोल्ड में निवेश कर देगा।

Jar App से गोल्ड में इन्वेस्ट कैसे करे।

Jar App के साथ आप 4 आसान चरणों में डिजिटल गोल्ड में बचत और निवेश कर सकते हैं:

अपना Jar App खाता बनाने के लिए अपने फोन नंबर से लॉगिन करें। ओर अपने PhonePe, GooglePay, या Paytm खाते से UPI ऑटोपे सेटअप करें।
जिससे Jar App  आपके लिए सोने की अच्छी रेट पर प्रतिदिन पैसे बचाएग।

अपने Jar App खाते में जमा हुए सोने को तुरंत बेचने के लिए ‘फंड निकासी’ विकल्प पर क्लिक करें , और सीधे अपने ई-वॉलेट में पैसा प्राप्त करें। जार आपको बचत  करने के लिए सोने की सर्वोत्तम दरें देता है।

अपनी तरह का पहला मेड इन इंडिया ऐप जो NPCI और भारत के सर्वश्रेष्ठ UPI सेवा प्रदाताओं द्वारा मान्यता प्राप्त है, Jar App भारत में सोने में निवेश करने के लिए एक मात्र एप्लिकेशन है।

‍जार एक Daily सोने में इनवेस्ट करने  बचत ऐप है जो हर बार ऑनलाइन खर्च करने पर थोड़ी सी रकम बचाकर पैसे बचाने को एक मजेदार आदत बना देता है।

Jar App Kya hai
‍Jar App Me Account Kaise Banaye

Jar App स्वचालित रूप से आपके खुदरा बचे पैसे  को 99.9% शुद्ध सोने में निवेश करता है, जो पूरी तरह से विश्व स्तरीय वॉलेट में सुरक्षित है और भारत के शीर्ष बैंकों द्वारा बीमाकृत है। ‍ लाखों भारतीयों के लिए बचत और निवेश को स्वचालित करने के लिए UPI  Autopay का उपयोग करने वाला भारत का पहला और एकमात्र ऐप है ।

  • आप 45 सेकंड से भी कम समय में एक Jar App में अकाउंट बना सकते हैं, यह एक पेपरलेस प्रक्रिया है और Jar App में बचत शुरू करने के लिए किसी केवाईसी की आवश्यकता नहीं है।
  • आप जब चाहें अपना पैसा बेच सकते हैं और घर से ही अपने बैंक खाते में पैसे निकाल सकते हैं। कोई न्यूनतम लॉक इन अवधि नहीं है।
  • आप गेम भी खेल सकते हैं और मुफ्त में अपनी बचत को दोगुना करने का मौका पा सकते हैं।
  • जार ऐप आपकी बचत को स्वचालित करता है और दैनिक बचत के अनुशासन में आपकी मदद करता है।
  • सेबी से मान्यता प्राप्त बैंक खाते वाला कोई भी भारतीय नागरिक जार के साथ निवेश कर सकता है।
  • भौतिक सोने के विपरीत, आपको चोरी या महंगे लॉकर शुल्क के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। आप सोने को बैंक-ग्रेड विश्व स्तरीय लॉकर में मुफ्त में जमा किया जाता है।

ऐप ने सदियों पुरानी पिग्मी जमा योजना को भी डिजिटाइज़ किया है, जो प्रत्येक भारतीय को बैंक खाते में केवल 1 रुपये से शुरू करके एक निश्चित राशि बचाने और सोने के रूप में ऑटो निवेश करने की अनुमति देता है।

Jar App कैसे डाउनलोड करे ?

Jar App एंड्रॉइड और IOS मोबाइल डिवाइस दोनों पर उपलब्ध है। दो मिनट से कम समय में ऐप को खोजने और इंस्टॉल करने के लिए बस सर्च बार में ‘JAR’ टाइप करें।

Download Link

क्या जार पर सोने में निवेश करने के लिए केवाईसी करना अनिवार्य है?

हाँ, जार पर केवाईसी सत्यापन करना अनिवार्य है यदि आपने 30 ग्राम या 1.5 लाख रुपये से अधिक का सोना खरीदा है।
आप सोना बेचना चाहते हैं और अपना पैसा निकालना चाहते हैं।आप सोना खरीदने के लिए जार विनिंग्स को ट्रांसफर करना चाहते हैं। यदि आप अपने घर पर सोना मंगवाना चाहते है।

राउंड ऑफ के अलावा बचत के विभिन्न तरीके क्या हैं?

राउंड ऑफ के अलावा, आपके पास ‘दैनिक बचत’ और ‘मैन्युअल रूप से’ डिजिटल गोल्ड में निवेश करने का विकल्प है ।

दैनिक बचत: आप रुपये से एक निश्चित राशि निर्धारित कर सकते हैं। 20 से रु. 2000 ऑटो पे फीचर के साथ आपके खाते से काट लिया जाएगा और हर रोज डिजिटल गोल्ड में निवेश किया जाएगा।

मैन्युअल रूप से निवेश करें: मैन्युअल रूप से सोना खरीदने के लिए, जार होम स्क्रीन पर ‘Invest More’ बटन पर क्लिक करें, जितना सोना आप खरीदना चाहते हैं उसे दर्ज करें और भुगतान करें। भुगतान सफल होने के बाद, सोना आपके JAR Locker में जोड़ दिया जाएगा।

मैं राउंड अप को स्वचालित कैसे करूँ?

एक बार साइन अप करने के बाद, आप अपनी आवश्यकताओं के आधार पर अपने दैनिक खर्चों को स्वचालित रूप से निकटतम 5 या निकटतम 10 तक राउंड ऑफ करने के बीच चयन कर सकते हैं। उदाहरण: यदि आपका दैनिक खर्च रु. 93 किये है तो Jar App 2 रुपये या 7 रुपये से राउंड ऑफ करेगा।

क्या मैं राउंड ऑफ अमाउंट चुन सकता हूं?

आप अपनी आवश्यकताओं के आधार पर अपने दैनिक खर्चों को स्वचालित रूप से निकटतम 5 या निकटतम 10 तक राउंड ऑफ करने के बीच चयन कर सकते हैं। आप ऐप के सेटिंग पेज में अपनी पसंद को अपडेट करके अपना विचार भी बदल सकते हैं और दूसरा विकल्प आज़मा सकते हैं।

Jar App कौन निवेश कर सकता है?

18 वर्ष से अधिक आयु का कोई भी भारतीय नागरिक Jar App में निवेश कर सकता हैं।

दैनिक बचत / ऑटोपे कैसे सेट करें?

दैनिक बचत सेट करने के लिए: ऐप होमस्क्रीन पर, ‘दैनिक राशि’ कार्ड पर क्लिक करें और वह राशि निर्धारित करें जिसे आप प्रतिदिन निवेश करना चाहते हैं। आप रुपये से निवेश करना चुन सकते हैं। 20 से रु. 2000, जो आपके बैंक खाते से प्रतिदिन काट लिया जाएगा और डिजिटल गोल्ड में निवेश किया जाएगा।

यदि आप अपनी दैनिक बचत राशि को किसी समय चेंज करना चाहते हैं, तो लॉकर पर क्लिक करें और फिर ‘दैनिक राशि’ कार्ड पर क्लिक करें। इस कार्ड के खुलने के बाद अपनी पसंद की नई राशि दर्ज करें।

Jar App में ऑटो-पे सेट अप कैसे करे।

करने जार पर ऑटोपे सेट करना एक बहुत ही आसान प्रक्रिया है। जार पर 1 मिनट के भीतर अपना ऑटोपे सेट करने के लिए इन चरणों का पालन करें।
1. अपनी होम स्क्रीन पर ऑटोपे कार्ड पर क्लिक करें।
2. सदस्यता विवरण सत्यापित करें।
3. सेटअप ऑटोपे पर क्लिक करें।
4. अपना यूपीआई पिन दर्ज करें और भुगतान करें। एक बार भुगतान सफल हो जाने पर, जार पर आपका ऑटोपे सेट हो जाता है।

 यदि आप अपनी होम स्क्रीन पर ऑटोपे कार्ड नहीं ढूंढ पा रहे हैं, तो इन चरणों का पालन करें:
लॉकर -> सेटिंग्स -> ऑटोपे पर क्लिक करें।
सेटअप ऑटोपे पर क्लिक करें और उपरोक्त चरणों का पालन करें।

UPI मैंडेट क्या है?

UPI मैंडेट सुविधा आपको अपने बैंक खाते से एक पूर्व निर्धारित राशि को स्वचालित रूप से डेबिट करने के लिए अपने बैंक के साथ एक स्थायी निर्देश देने की अनुमति देती है।

यह तब किया जा सकता है जब आप पुन: प्रमाणीकरण से बचने के लिए जार ऐप पर सोने के निवेश के लिए आवर्ती भुगतान या ‘ऑटो-पे’ सेट करते हैं। हो सकता है कि यूजर रोज पैसा लगाना भूल जाए।

जार कितने रुपये तक के ऑटो-निवेश की अनुमति लेता है। 500 प्रति डेबिट ताकि आपको निवेश का सहज अनुभव हो सके।

Jar App में ऑटो निवेश को कैसे रोकें?

ऑटो निवेश को रोकने के लिए,

1. निचले दाएं कोने में ‘लॉकर’ पर टैप करें।
2. ऊपरी दाएं कोने पर स्थित आइकन पर टैप करके ‘सेटिंग’ पर जाएं।
3. नीचे स्क्रॉल करें और लेन-देन और निकासी के अंतर्गत ‘ऑटोपे’ खोजें।
4. टॉगल पर टैप करके ऑटोपे को डिसेबल करें।

राउंडअप डिटेक्शन को जार पर नहीं रोका जा सकता। लेकिन हम उपयोगकर्ताओं को एक निर्धारित अवधि के लिए अपने राउंडअप डिटेक्शन और बचत को रोकने का विकल्प प्रदान करते हैं। आप ऐप के सेटिंग सेक्शन में अपनी बचत को 10 दिनों से 1 महीने तक रोकने का विकल्प पा सकते हैं।