Government Scheme: महिलाओं को सरकार दे रही 2.20 लाख रुपये! क्या आपके खाते में भी आएगा पैसा? जानें यहां… – Zee News Hindi

PM Modi Governemnt Scheme: केंद्र सरकार (Central Government) की तरफ से महिलाओं की इनकम बढ़ाने के लिए कई तरह की स्कीम चलाई जा रही है और आर्थिक मदद भी की जा रही है. सभी महिलाओं को पीएम नारी शक्ति योजना (Pradhan Mantri Nari Shakti Yojana) के तहत 2 लाख 20 हजार रुपये दिए जा रहे हैं. 
Trending Photos
Central Government Scheme: केंद्र सरकार (Central Government) की तरफ से महिलाओं की इनकम बढ़ाने के लिए कई तरह की स्कीम चलाई जा रही है और आर्थिक मदद भी की जा रही है. महिलाओं और लड़कियों को अपने पैरों पर खड़ा करने के लिए सरकार ने कई प्लान बनाए हैं. हाल ही में एक वीडियो में दावा किया जा रहा है कि सभी महिलाओं को पीएम नारी शक्ति योजना (Pradhan Mantri Nari Shakti Yojana) के तहत 2 लाख 20 हजार रुपये दिए जा रहे हैं. 
वीडियो में किया जा रहा है दावा
इन दिनों सोशल मीडिया पर कई तरह के वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें दावा किया जा रहा है कि सरकार गरीबों, महिलाओं और जरूरतमंदों को आर्थिक सहायता दे रही है. इस वीडियो को देखने के बाद में पीआईबी ने इसकी सच्चाई का पता लगाया है कि यह खबर सच है या फिर फेक है. 
PIB ने किया फैक्ट चेक
पीआईबी फैक्ट चेक ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि ‘इंडियन जॉब’ नामक #YouTube चैनल द्वारा यह दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार सभी महिलाओं को ‘प्रधानमंत्री नारी शक्ति योजना’ के तहत 2 लाख 20 हजार रूपए देने जा रही है.


‘इंडियन जॉब’ नामक #YouTube चैनल द्वारा यह दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार सभी महिलाओं को ‘प्रधानमंत्री नारी शक्ति योजना’ के तहत 2 लाख 20 हजार रूपए देने जा रही है।#PIBFactCheck
यह दावा #फर्जी है।

केंद्र सरकार द्वारा ऐसी कोई योजना नहीं लाई गई है। pic.twitter.com/FL3Ji8Oydc
— PIB Fact Check (@PIBFactCheck) December 6, 2022
सिर्फ ऑफिशियल वेबसाइट पर ही करें भरोसा
इस दावे की सच्चाई के बारे में पता लगने के बाद सरकार ने कहा है कि किसी भी तरह के फर्जी खबरों पर भरोसा न करें. केंद्र सरकार की तरफ से इस तरह की कोई भी योजना नहीं चलाई जा रही है. अगर आपको सरकार की किसी भी योजना के बारे में जानकारी चाहिए तो सिर्फ ऑफिशियल वेबसाइट पर ही संपर्क करें. 
पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं
लाइव टीवी
More Stories
Quick Links
TRENDING TOPICS
Partner sites
© 1998-2022 INDIADOTCOM DIGITAL PRIVATE LIMITED, All rights reserved.

source