Wednesday, November 30, 2022

Dream11 की टीम ऐसे बनाओ हमेशा जीतोगे। | Dream 11 Wining Team Tips, Dream 11 Prediction

-

Dream 11 Wining Team Tips

Dream11 की टीम ऐसे बनाओ हमेशा जीतोगे।

अगर आप जानना चाहते हैं कि आप Dream11 पर विजेता टीम कैसे बना सकते हैं ? तब आप सही जगह पर हैं। नीचे कुछ टिप्स  दिए गए हैं जो आपको जीतने वाली टीम बनाने और Dream 11 पर बड़ी जीत हासिल करने में मदद करेंगे। आएँ शुरू करें

Dream11 में टीम कैसे बनाये? Dream11 की जानकारी
Dream11 team kaise banaye, How to play and win cash prizes, IPL 2022:- Dream11 में टीम कैसे बनाये- Dream11 कैसे खेले टीम कैसे बनाये हिंदी में, दोस्तों में इस पोस्ट में dream11 खेलने के बारे में पूरी जानकारी मिलेगी और dream11 game से जुडी सभी बातें आपसे शेयर की जाएँगी तो चलिए जानते हे ड्रीम 11 के बारे में.

Dream 11 क्या है?

Dream11 एक स्पोर्ट गेमिंग एप्लीकेशन है, जिसमे की आप लीगल तरीके से किसी भी स्पोर्ट में अपनी टीम बनाकर उससे असली के पैसे कमा सकते हैं. इसमें सबसे पहले आपको आपका पसंदीदा स्पोर्ट्स चुनना होगा, इसके बाद आपको अप्पकी एक टीम बनना होगा, जैसे की अगर आपको Cricket पसंद है तो आप क्रिकेट की किसी भी लीग से सेलेक्ट कर सकते हैं,

Dream 11 में आईपीएल की टीम कैसे बनाये

जैसे की अगर आपने आईपीएल में अपनी टीम बनाना है, तो आपको दोनों टीम से बराबर – बराबर खिलाडी सेलेक्ट करने होंगे, जिसके बाद आप अपनी टीम बना कर मैच खेल सकते हैं.

Not Play Dream 11 All Match,सभी मैच ना खेले

सबसे बड़ी गलतियों में से एक  करते हैं कि वे अधिक पैसा कमाने की कोशिश करने के लिए Dream 11 के सभी मैच खेलते हैं। ऐसा तब भी होता है जब उन्हें मैचों के बारे में शून्य जानकारी होती है, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें अपना पैसा गंवाना पड़ता है। अगर आप Dream11 से पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको ऐसा करने से बचना चाहिए।

Dream 11 Wining Team Tips

Dream 11 Wining Team Tips 1

Dream 11 टीम बनाने  में यह सबसे महत्वपूर्ण है पर इसपर सब का ध्यान  कम जाता  है। लोग सोच सकते हैं कि रिसर्च करना केवल समय की बर्बादी है, लेकिन थोड़ा सा रिसर्च आपकी टीम को टॉप में खड़ा कर सकता है। आपके द्वारा एकत्र की जाने वाली कुछ जानकारी में शामिल हैं:

  • खिलाड़ियों के हाल के प्रदर्शन के आंकड़े
  • पिच कैसे व्यवहार करती है
  • टीम की जानकारी
  • टीम का पहले बल्लेबाजी और रनों का पीछा करने का प्रदर्शन
  • खिलाड़ी का उस ग्राउंड  पर कैसा प्रदर्शन करते हैं

आज की ड्रीम 11 विनिंग टीम यहाँ देखे

Dream 11 Wining Team Tips 2

एक महत्वपूर्ण टिप यह है कि कई टीमें बनाने से आपके जीतने की संभावना बढ़ जाती है। अपनी टीमों के हरफनमौला खिलाड़ियों पर ध्यान देना चाहिए, क्योंकि वे आपको बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों के लिए अंक देंगे और कप्तानी के विकल्पों के लिए अच्छे विकल्प हैं। इसके अलावा, सीमित ओवरों के मैचों में, आपको ऐसे गेंदबाजों को चुनना चाहिए जो पावरप्ले और डेथ ओवरों में गेंदबाजी करते हैं, क्योंकि विकेट लेने की संभावना अधिक होती है।

Dream 11 Wining Team Tips 3

Dream 11 में नए पॉइंट सिस्टम के साथ , 1-2 विकेट मैच के विजेता का फैसला कर सकते हैं। इसके अलावा, टी 20 में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के साथ जाने की कोशिश करें क्योंकि उन्हें मैच में सबसे अधिक गेंद का सामना करने का मौका मिलेगा।

Dream 11 Wining Team Tips 4

आपकी टीम का कप्तान आपको उसके द्वारा बनाए गए अंकों का दो गुना देता है और उप-कप्तान बनाए गए अंकों का 1.5 गुना देता है। इसलिए उन खिलाड़ियों का चयन करना बहुत महत्वपूर्ण है जो आपको लगता है कि उस मैच के प्रदर्शन चार्ट में शीर्ष पर होंगे, इसलिए टीम में कप्तान ओर उपकप्तान का चुनाव सावधानी से करे।

Dream 11 में First Rank कैसे लायें?

साथ ही, Dream 11 आपको दिखाता है कि कप्तानी और उप-कप्तानी के लिए कौन से खिलाड़ी लोगों की शीर्ष पसंद हैं। तो, आप अपनी पसंद बना सकते हैं कि किसके साथ जाना है ये तय कर सकते हैं।

हमें उम्मीद है कि ये Tips आपको Dream 11 टीम बनाने और Dream 11पर अधिक पैसा जीतने में मदद करेंगे।

Use कूपन कोड SILIG8CD Get ₹200 in discounts

पढ़ने के लिए धन्यवाद!

FOLLOW US

0FansLike
3,585FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
spot_img

Related Stories