नही रहे डिस्को किंग बप्पी दा | Bappi Lahiri Bio ,Filmy Career

Bappi Lahiri Bio ,Filmy Career

मशहूर संगीतकार और गायक बप्पी लाहिड़ी का बुधवार को मुंबई के क्रिटी केयर अस्पताल में निधन हो गया।

फिल्म उद्योग में बप्पी दा के नाम से लोकप्रिय, लाहिड़ी को 1970-80 के दशक के की कई फिल्मों जैसे चलते चलते, डिस्को डांसर और शराबी में प्रतिष्ठित गाने देने के लिए जाना जाता है । बप्पी लाहिरी उन गायकों में से एक हैं जिन्होंने भारत को डिस्को शैली के नृत्य संगीत से परिचित कराया, जिसके कारण उन्हें डिस्को किंग का ताज पहनाया गया। उन्होंने कई सितारों को अपनी आवाज भी दी है।

69 वर्षीय निर्देशक को उनकी अनूठी वेशभूषा और सोने के गहने पहनने के लिए भी जाना जाता था।

वह कुछ समय से बीमार चल रहे थे।

लाहिड़ी के परिवार में पत्नी, एक बेटा बप्पा लाहिरी और एक बेटी रेमा लाहिरी और पोते-पोतियां हैं।

पिछले साल, उन्होंने कोविड -19 के लिए परीक्षण किया था और तब से उनकी तबीयत ठीक नहीं है।

बप्पी लहरी का वास्तविक नाम

आलोकेश लाहिरी, जिन्हें उनके नाम बप्पी लाहिरी के नाम से जाना जाता है, एक भारतीय संगीतकार, फिल्म संगीतकार, गायक, रिकॉर्ड निर्माता और अभिनेता हैं। करीब पांच दशकों के करियर में, उन्होंने 500 से अधिक फिल्मों के लिए संगीत दिया है, जिनमें से ज्यादातर बॉलीवुड में हैं। 1970 और 1980 के दौरान लाहिड़ी देश के सबसे अधिक मांग वाले संगीत निर्देशकों में से एक थे।

एक फिल्म संगीतकार के रूप में उनकी में उल्लेखनीय फिल्मे हैं नमक हलाल (1982), शराबी (1984), मेरी अदालत (1984) और साधना (1993)। शराबी में अपने काम के लिए, बप्पी लाहिरी ने 1984 में सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशक का फिल्मफेयर पुरस्कार जीता। हाल के दिनों में उल्लेखनीय फिल्म क्रेडिट में रागिनी एमएमएस (2011), मैं और मिस्टर राइट (2014), बद्रीनाथ की दुल्हनिया (2017), माफिया बिग शामिल हैं। बॉस (2017) बागी 3(2020)।