टकराव छोड़ केंद्र के साथ काम करने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार राजी पीएम पोषण स्कीम की मिलकर करेंगे समीक्षा.. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

शिक्षा मंत्रालय के मुताबिक यह अभियान राज्य में पीएम पोषण अभियान के अमल सहित स्कूलों में बच्चों को पोषण स्तर में सुधार की समीक्षा करेगा। इस दौरान इस टीम में शिक्षा मंत्रालय के अधिकारियों के साथ ही राज्य के अधिकारी और पोषण विशेषज्ञों की एक टीम भी रहेगी।

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल अब टकराव को छोड़कर केंद्र से साथ अपने रिश्तों को सुधारने में तेजी से जुट गया है। हाल ही में आनलाइन शिक्षा मुहैया कराने से जुड़े दीक्षा पोर्टल के साथ जुड़ने के बाद पश्चिम बंगाल ने अब पीएम पोषण स्कीम की समीक्षा के लिए भी केंद्र के साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार हो गया है। शिक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को इसे लेकर एक संयुक्त समीक्षा मिशन के गठन का ऐलान किया है। जिसमें पश्चिम बंगाल के अभी अधिकारी शामिल रहेंगे।

शिक्षा मंत्रालय के मुताबिक यह अभियान राज्य में पीएम पोषण अभियान के अमल सहित स्कूलों में बच्चों को पोषण स्तर में सुधार की समीक्षा करेगा। इस दौरान इस टीम में शिक्षा मंत्रालय के अधिकारियों के साथ ही राज्य के अधिकारी और पोषण विशेषज्ञों की एक टीम भी रहेगी। मंत्रालय यह टीम जल्द ही बैठक कर समीक्षा से जुड़े मानकों को तैयार करेगी। साथ ही इस काम को पूरा करने का कार्ययोजना भी बनाएगी।

गौरतलब है कि हाल ही में पश्चिम बंगाल ने दीक्षा पोर्टल से भी खुद को जोड़ा था। इससे पहले वह इस पोर्टल का बहिष्कार करती रही है। यह पोर्टल छात्रों को घर बैठे पढ़ाने के लिए विशेष रूप से तैयार किया गया है। जिसकी मदद से कोई भी छात्र संबंधित विषयों की पढ़ाई आसानी से कर सकता है।
यह भी पढ़ें: पारदर्शिता और भरोसे के साथ सशक्त होगा सहकारी ढांचा, शीर्ष कॉपरेटिव संस्थाओं को कारगर बनाने का है उद्देश्य

श्रीलंका
भारत
भारत ने श्रीलंका को 317 रनों से हराया
Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source