केंद्र सरकार दे रही पूरे 5 लाख का फायदा, सिर्फ इस नंबर पर करना है मिस्ड कॉल, फोन में अभी कर लें सेव – Zee News Hindi

Central Government Scheme: मोदी सरकार आपको पूरे 5 लाख का फायदा दे रही है और इसके लिए आपको कोई बहुत ही ज्यादा कागजी कार्रवाई करने की जरूरत नहीं है. 
Trending Photos
Ayushman Bharat Yojana: केंद्र सरकार (Central Government Scheme) की ओर से देश के गरीबों और सभी वर्ग के लोगों के लिए कई खास स्कीम चलाई जाती है, जिसमें सरकार आर्थिक सहायता से लेकर कई तरह के खास फायदे देती है. आज हम आपको मोदी सरकार की एक ऐसी ही स्कीम के बारे में बताएंगे, जिसमें आपको पूरे 5 लाख का फायदा मिलता है और इसके लिए आपको कोई बहुत ही ज्यादा कागजी कार्रवाई करने की जरूरत नहीं है. 
मिलता है 5 लाख का फायदा
इस सरकारी स्कीम का नाम आयुष्मान भारत योजना है, जिसके तहत आपको फ्री इलाज की सुविधा सरकार की तरफ से दी जाती है. इस योजना के तहत लाभार्थियों को आयुष्मान गोल्डन कार्ड (Ayushmann golden card) जारी किया जाता है, जिस पर उन्हें 5 लाख के मुफ्त बीमा (free insurance) मिलता है. 

जारी किया गया है टोल फ्री नंबर
इस योजना में आप गोल्डन कार्ड बनाकर देश के किसी भी सरकारी या प्राईवेट अस्पताल में मुफ्त में ईलाज करा सकते है. इसके अलावा इस सुविधा के लिए सरकार ने टोल फ्री नंबर भी जारी किया है, जिससे जरिए आप इस स्कीम से जुड़ी किसी भी तरह की परेशानी को दूर कर सकते हैं. 
फोन में सेव कर लें ये नंबर 
आयुष्मान भारत टोल फ्री नंबर (toll free number) 14555 जारी किया गया है. आप इस नंबर को अपने फोन में सेव कर लें, जिससे कि आपको किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े. इसके अतिरिक्त राज्यों (states) ने अपने अलग हेल्पलाइन नंबर (helpline number) जारी किए हुए हैं. इसके अलावा आप ऑफिशिल मेल आईडी [email protected] पर भी मेल कर सकते हैं. 
तेजी से इस योजना से जुड़ रहे देशवासी
प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की आधिकारिक वेबसाइट https://pmjay.gov.in/ पर दिए गए आंकड़ों के मुताबिक, अभी तक देश भर में कुल 17,35,71,234 आयुष्मान कार्ड जारी किए जा चुके हैं. 
ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 
लाइव टीवी
More Stories
Quick Links
TRENDING TOPICS
Partner sites
© 1998-2022 INDIADOTCOM DIGITAL PRIVATE LIMITED, All rights reserved.

source